पीएम नरेंद्र मोदी का ऐलान, जम्मू कश्मीर में जल्द होगा चुनाव, बदलेगी स्थिति…

पीएम नरेंद्र मोदी का ऐलान, जम्मू कश्मीर में जल्द होगा चुनाव, बदलेगी स्थिति…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को लाल किले से संबोधित करते हुए जम्मू कश्मीर में जल्द ही चुनावी आयोजन करने की घोषणा की। लाल किले की प्राचीर से पीएम ने कहा कि यह नए व बदलते जम्मू कश्मीर के विकास में सहायक साबित होगी।

द दैनिक बिहार, सेंट्रल डेस्क : देश में 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर अब तक विकास की राह में कोई बड़ा योगदान नहीं देने वाले क्षेत्रों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले से बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब भारत में विकास के मार्ग में सभी क्षेत्र की भागीदारी होगी। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा पूर्वी भारत, नॉर्थ ईस्ट, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख सहित पूरा हिमालय का क्षेत्र हो, हमारी कोस्टल बेल्ट या फिर आदिवासी अंचल हो, ये सभी भविष्य में भारत के विकास में बराबर की हिस्सेदारी साझा करेंगे।

विकास में हिस्सा बनने का सबको मिलेगा बराबर मौका

पीएम मोदी ने कहा कि सभी के सामर्थ्य को पहचानना और उसे उचित अवसर देना, यही लोकतंत्र की असली भावना है। जम्मू हो या कश्मीर, आज विकास का सही संतुलन अब जमीन पर दिखने लगा है। जम्मू कश्मीर में डी-लिमिटेशन कमीशन का गठन हो चुका है। और भविष्य में विधानसभा चुनाव हो, इसे लेकर हमारी तैयारी चल रही है। पीएम मोदी ने संकेतों में साफ कहा है कि विधानसभा चुनाव के साथ जम्मू कश्मीर में अब संतुलित राजनीति के दौर की शुरुआत होगी।

लद्दाख में विकास की असीम संभावना है

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लद्दाख भी विकास के पथ पर अपनी असीम संभावनाओं की तरफ आगे बढ़ रहा है। एक तरफ लद्दाख, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण का गवाह बन रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ‘सिंधु सेंट्रल यूनिवर्सिटी’ लद्दाख को उच्च शिक्षा का केंद्र भी बनाने जा रही है। दशकों से इस क्षेत्र को विकास से काट कर रखा गया हैं। इन इलाकों में जिस प्रकार से बाहरी घुसपैठ का कब्जा रहा उस कारण इस क्षेत्र के लोगों को भी विकास का लाभ नहीं मिला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *