यूपी चुनाव को लेकर सक्रिय हो रहे लालू यादव, शरद पवार के बाद मुलायम सिंह और अखिलेश से किए मुलाकात…

यूपी चुनाव को लेकर सक्रिय हो रहे लालू यादव, शरद पवार के बाद मुलायम सिंह और अखिलेश से किए मुलाकात…

राजद सुप्रीमो लालू यादव इन दिनों ज़मानत पर जेल से बाहर हैं. और उनके सेहत में भी पहले से ज्यादा सुधार हो गया है. अब लालू प्रसाद यादव धीरे-धीरे राजनीतिक तौर पर सक्रिय होने लगे हैं. इस कड़ी में आज उन्होंने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है. वही, मुलायम सिंह यादव और लालू यादव के बीच हुई मुलाकात के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. 

द दैनिक बिहार, डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू यादव ने मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से मुलाकात की है. बता दे कि, लालू यादव ने खुद ट्वीट करते हुए तस्वीरें साझा की हैं. और उन्होंने लिखा है- देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। खेत-खलिहान,ग़ैर-बराबरी, अशिक्षा,किसानों,गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएँ और लड़ाई है। आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है. 

वही, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से पहले रामगोपाल यादव भी लालू यादव से मुलाकात कर चुके हैं. और उनके साथ एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी लालू से मिलने गए थे. हालांकि, इन नेताओं के मुलाकात के पीछे यूपी चुनाव को बड़ी वजह माना जा रहा है. ख़बरों के मुताबिक एनसीपी ने यूपी में चुनाव लड़ने का फैसला किया था लेकिन लालू नहीं चाहते कि भाजपा विरोधी वोट बिखर जाएं.

यूपी चुनाव को लेकर हो रही मुलाकात

मालूम हो कि, शरद पवार और लालू यादव की मुलाकात को बहुत महत्त्वपूर्ण बताया जा रहा है. और अब मुलायम सिंह और अखिलेश यादव से इस मुलाकात के बाद ये तय माना जा रहा हैं कि लालू यादव यूपी चुनाव में अपनी रणनीति को आजमाते दिखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *