बिहार में पुलिस की मिलीभगत से गरीब दलितों पर हो रहा अत्‍याचार : निर्माता-निर्देशक रॉक्सन…

बिहार में पुलिस की मिलीभगत से गरीब दलितों पर हो रहा अत्‍याचार : निर्माता-निर्देशक रॉक्सन…

पूर्व सदस्य फिल्म सेंसर बोर्ड भारत सरकार व प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक रॉक्सन ने बिहार में हो रहे दलित उत्‍पीड़न के खिलाफ प्रेस वार्ता कर सरकार से दलित समाज के लोगों की सुरक्षा का किया मांग। उन्‍होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि, यह जेपी और कर्पूरी ठाकुर की धरती है और आज यहां दलितों के साथ हो रहा अन्‍याय। न्‍याय के साथ विकास की बात करने वाली सरकार खामोश। बिहार में पुलिस के संरक्षण में हो रहा है दलितों पर अत्‍याचार।

द दैनिक बिहार, डेस्क : पूर्व सदस्य फिल्म सेंसर बोर्ड भारत सरकार व प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक रॉक्सन ने बिहार में हो रहे दलित उत्‍पीड़न के खिलाफ प्रेस वार्ता कर सरकार से दलित समाज के लोगों की सुरक्षा मांगी। उन्‍होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यह जेपी और कर्पूरी ठाकुर की धरती है। बता दें कि, उन्होंने कहा कि मीडिया से हमें खबर मिली कि वैशाली जिला अंतर्गत पातेपुर विधान सभा स्थित बाजीपुर थाना पातेपुर जिला वैशाली दिनांक 25 अगस्‍त 2021 को संजीत राय की हत्या मुकेश मिश्रा चौकीदार एवम थानाप्रभारी के मिलीभगत से कर दी गई थी। थाना कांड सं0-180/21 के उक्त अभियुक्तों पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी पुलिस की अभियुक्तों से मिलीभगत के कारण इस गरीब दलित परिवार को न्याय नहीं मिल पा रहा है, जबकि अभियुक्त सवर्ण समाज से है।

प्रतिदिन मिल रही धमकी

साथ ही उन्होंने बताया कि, प्रतिदिन उनको धमकी दिया जा रहा है कि मुकदमा वापस करो नहीं तो जान और परिवार में सहयोगियो से हाथ को धोना पड़ेगा। उक्त मृतक गरीबी रेख से नीचे के श्रेणी में आता है इससे यह साबित होता है कि अभियुक्त को उच्च स्तरीय संरक्षण प्राप्त है। हम बिहार के मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक तथा पुलिस वैशाली महामहिम राजयपाल से मांग करते है, कि अगर एक सप्ताह के अंदर सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हुई। और साजिश में शामिल पुलिस अधिकारी व अभियुक्‍तों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वैशाली जिला समेत राज्य स्तरीय चरण पर आंदोलन होगा। इसकी सारी जिम्मेवारी राज्य सरकार की होगी।

मैं सरकार को आगाह करना चाहता हूँ- रॉक्सन

मालूम हो कि, रॉक्सन ने कहा की मैं सरकार को आगाह करना चाहता हूँ कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर बिहार की बदनामी न हो। वही, इस प्रेस वार्ता में भारतीय संविधान सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री भरत व्यास गौतम प्रदेशघ्याक्ष संजीव राय नेशनल फेडरेशन और सेनिरेशन, नेशनल फेडरेशन और सेनिरेशन राष्ट्रीयध्यक्ष डॉ संजय बालिका आचार्य शंकर प्रसाद योगेन्द्र पासवान गोपाल राजभर, राजन पूर्व प्रधान राकेश यादव अंतराष्ट्रीय पहलवाल जे0पी0भारती श्रवण कुमार चंदन यादव प्रदेशघ्यक्ष आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *