अब कैदी नंबर से पुकारे जाएंगे गांधी मैदान बम ब्लास्ट में सजायाफ्ता आतंकवादी…

अब कैदी नंबर से पुकारे जाएंगे गांधी मैदान बम ब्लास्ट में सजायाफ्ता आतंकवादी…

गांधी मैदान ब्लास्ट के सभी नौ सजायाफ्ता कैदी को उनका कारा में मिल गया कैदी नंबर

सभी सजायाफ्ता बंदियों के चेहरे पर डर और खौफ का मंजर साफ दिखा

सजायाफ्ता कैदियों को उनके लिए अलग अलग सेल की व्यवस्था की गई

Patna, The Dainik Bihar : पटना के बेउर जेल की स्थिति मंगलवार को काफी बदली बदली नजर आई । गांधी मैदान ब्लास्ट के सभी आतंकियों को मंगलवार को उनका कैदी नंबर दे दिया गया । इसके साथ ही अब सजायाफ्ता कैदियों को उनके नंबर से ही बुलाया जाएगा । जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फांसी की सजा मिले आतंकियों में नोमान अंसारी को कैदी नंबर 11288 , हैदर अली उर्फ अब्दुल्ला उर्फ ब्लैक ब्यूटी को 10305 , मोहम्मद मुजीब उल्लाह अंसारी को कैदी नंबर 10304 , इम्तियाज अंसारी उर्फ आलम को कैदी नंबर 10306 मिला है , वही उम्र कैद की सजा वाले कैदियों में उमर सिद्दीकी को 10307 और अजहर उद्दीन कुरैशी को 10308 कैदी नंबर दी गई है । 10 साल की सजायाफ्ता आतंकियों में मोहम्मद हुसैन को 11291 और फिरोज आलम उर्फ पप्पू को 11290 जबकि 7 साल की सजा पाए इफ्तेखार आलम को कैदी नंबर 11289 दिया गया है ।

मंगलवार को बेउर जेल की स्थिति काफी बदली बदली नजर आ रही थी । सजा सुनाए जाने के बाद जैसे ही सभी नौ आतंकी पटना के बेउर जेल पहुंचे उनके चेहरे पर डर और खौफ का मंजर साफ साफ नजर आ रहा था । स्थिति यह थी कि रात में सभी ने ठीक से रात का खाना भी नहीं खाया ।

इसके साथ ही सभी कैदियों को उनके लिए अलग सेल की व्यवस्था की गई है । अब के बाद वे सभी जेल में सिले गए कैदी के ड्रेस को ही पहनेंगे । इसके लिए जेल की तरफ से शब्द की कैदियों को उनके कैदियों के ड्रेस की मंगलवार को नाप ली गई । जैन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फांसी की सजा आपका बंधुओं के लिए पजामे में नाड़े की व्यवस्था नहीं होती है । इसके अलावा उनके सेल के अंदर किसी तरह का कोई बिजली का कनेक्शन या फिर पंखे की व्यवस्था नहीं की जाती है । जेल सूत्र बताते हैं कि ऐसा प्रावधान इसलिए भी है क्योंकि फांसी की सजा पाए सजायाफ्ता बंदी किसी तरह की कोई अप्रिय घटना को अंजाम न दे दे । इतना ही नहीं पुण्य कैसे लिख के बाहर एक सुरक्षा बल की ड्यूटी 24 घंटे लगाई जाती है ताकि उन पर कड़ी निगरानी रखी जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.